भाई ! आजकल ऑनलाइन का जमाना है तो फिर क्यू आपको लाइन में लगकर टिकट निकलवाना है ? आखिर टेक्नोलॉजी इसलिए ही तो बनी है की हमारे रोजमर्रा के कामो को आसान करे।  अब आप खुद ही देख लो, ट्रैन हो या फ्लाइट, बस हो या ऑटो आजकल आप इन सबका टिकट ऑनलाइन निकाल सकते है और वो भी बिना किसी एजेंट के पास गये बगैर ।

बस बुक करने के लिए वैसे तो कई पोर्टल्स है जैसे कि paytm, रेडबस, मेकमायट्रिप, अभिबस, यात्रा, ट्रेवेलयारी इत्यादि। लेकिन आज मै आपको Paytm पर बस टिकट कैसे बुक करे इसके बारे में बताऊंगा जिसमे paytm एप्लीकेशन का यूज़ करके बस टिकट बहुत ही सहज और सरल तरीके से चंद सेकण्ड्स में ही बुक किये जा सकते है। और साथ ही साथ मैं आपको ये भी बताऊंगा की आप कैशबैक के लिए कूपन कोड या फिर प्रोमोकोड को कैसे अप्लाई कर सकते है। जिसके जरिये आप मैक्सिमम कैशबैक का लाभ उठा पाएंगे।

Paytm पर बस टिकट कैसे बुक करें ?

इसके लिए आपको Paytm एप्लीकेशन खोलना है और उसमे  पिक अप पॉइंट  (ओरिजिन ) और डेस्टिनेशन पॉइंट यानि की आपको कहा से कहा तक जाना है वो इनफार्मेशन डालनी है और फिर सर्च बटन पर क्लिक करना है अब आपके सामने बसों की लिस्ट आ जाएगी, आप बजट और रेटिंग्स के हिसाब से किसी भी बस को सेलेक्ट करना है आप चाहे तो समय, पैसे और रेटिंग्स के हिसाब से सर्च रिजल्ट को फ़िल्टर कर सकते है। आगे आपको बस की सीट का सिलेक्शन करना है

Paytm पर बस टिकट कैसे बुक करें

अब आगे आपका नजदीकी बोर्डिंग और ड्रॉप पॉइंट को सेलेक्ट कर देना है। अगले पेज पर आपसे यात्री की डिटेल्स जैसे की नाम, उम्र, जेंडर, फ़ोन नंबर, ईमेल आईडी इत्यादि जैसी बेसिक जानकारिया पूछी जाती है और अब फाइनली आपको Proceed to Book पर क्लिक करके इस बस बुकिंग के सबसे इंटरेस्टिंग पार्ट पर आना है जहा पर हम कैशबैक के लिए प्रोमोकोड का इस्तेमाल करेंगे।

प्रोमोकोड/कूपन्स कैसे अप्लाई करें ?

अब आपके अप्लीकेशन में यही वो जगह है जहा आप हमारे द्वारा दी गयी प्रोमोकोडस को अप्लाई करके मैक्सिमस कैशबैक का लाभ उठा सकते है , आपको नीचे Have a different Promocode पर क्लिक करके नये प्रोमोकोड को दाल देना है या आप ऊपर दिए गए प्रोमोकोड को भी सेलेक्ट कर सकते है।  प्रोमोकोड अप्लाई करने के बाद आपको नीचे Proceed to Payment पर क्लिक कर देना है

आगे आपको कई पेमेंट ऑप्शन दिखाई देंगे आपको अपनी सुविधा के अनुसार किसी एक ऑप्शन को सेलेक्ट कर के अपने बस टिकट की बुकिंग अमाउंट का भुगतान कर देना है।फिर आपको कन्फर्मेशन का मैसेज दिखायी देगा और वहां Download Ticket पर क्लिक करके आप अपने बस टिकट को अपने मोबाइल में सेव कर सकते है।

दोस्तों!  paytm  बस बुकिंग के आर्टिकल में आज के लिए बस इतना ही। बस टिकट्स पर मैक्सिमस कैशबैक के लिए आप हमारे इस आर्टिकल पर भी जा सकते है और हा,आज का  ये आर्टिकल Paytm पर बस टिकट कैसे बुक करे आपको कैसा लगा नीचे कमेंट करके हमें जरूर बतायें और इसे पढ़कर अगर आपको थोड़ा सा भी फ़ायदा पंहुचा हो तो कृपया इसे अपने दोस्तों, यारो, परिवारों (ये थोड़ा ज़्यादा हो गया ) या हर उस इंसान के साथ शेयर करे जिसके इंस्टाग्राम बायो में ट्रैवलर (Traveller) शब्द लिखा हो :p फाइनली अब तक हमें झेलने के लिए आपका दिल से शुक्रिया !