दुनिया का एक ऐसा देश जहा फेमस बनना बहुत आसान है। जी हां हम बात कर रहे है यूरोप के दूसरे सबसे बड़े द्वीप आयरलैंड की।

आयरलैंड अज्ञात जानकारियों से भरा एक अनोखा देश है। इस देश में ऐसे कई अद्भुत बातें है जो इसे दुनिया के बाकी देशो से अलग करती है, जैसे कि यहाँ पर आदमियों से ज्यादा मोबाइल फ़ोन्स है, 70% शादीशुदा महिलाओं का अफेयर है और यहाँ गे मैरिज लीगल है। इस देश में ऐसी बहुत सी अजीबोगरीब बातें है जो आज लोगो के जिज्ञासा का कारण बनी हुयी है।

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आयरलैंड के इन अजीबोगरीब तथ्यों का पता लगाएंगे जो हममे से ज्यादातर लोगो को नहीं मालूम होगा।

इन्हे भी पढ़े –

आयरलैंड

1)- 70% महिलाओं का है अफेयर 

वैसे तो आपने बहुत से देशो के अजीबोगरीब किस्सों के बारे में सुना होगा लेकिन शादीशुदा महिलाओ के अफेयर की ये बात संभवतः अपने आपमें एक विचित्र पहेली है। आपको भले ही इस बात पर विश्वास न हो लेकिन ये बात बिल्कुल सही और वास्तविक है कि आयरलैंड में 70% शादीशुदा महिलाओं का पहले से अफेयर रहता है जिन्हे वो शादी के बाद भी जारी रखती है।

2)- फेमस बनना है आसान

आयरलैंड में दूसरे देशो के बजाय प्रसिद्धि पाना बेहद आसान है जी हा, इस देश में अगर आपके गाने के 5000 कॉपिया भी बिक जाये तो इस गाने को सुपरहिट गानों की लिस्ट में शामिल कर लिया जाता है। इसके अलावा अगर आप लेख़क है तो आपको आपके किताब की केवल 3000 कॉपिया ही बेचनी होती है और ऐसा करने पर आपको आयरलैंड का बेस्ट सेलर मान लिया जायेगा।

3)- आधे लोग पहनते है चश्मा 

ये एक ऐसी अनोखी बात है जो आपको किसी और देश में सुनने को नहीं मिलेगी। ये बात सुनने में थोड़ी अटपटी जरूर    लगती है कि किसी देश की आधी से ज्यादा जनसँख्या चश्मा पहनती है लेकिन ये बात पूरी तरह से सही है। आयरलैंड में 36 लाख लोग चश्मा पहनते है जबकि इस देश की कुल आबादी केवल 64 लाख ही है। इस प्रकार से आयरलैंड दुनिया का पहला ऐसा देश है जहा की आधी जनसँख्या चश्मा पहनती है।

4)- नहीं पाए जाते सांप

सुनने में थोड़ी अजीब लगने वाली ये बात बिल्कुल सच है जी है इस देश में सांप नहीं पाए जाते। हालाँकि कुछ Researchers ने ये दावा किया है कि सैकड़ो सालो पहले यहाँ पर सांप की कुछ प्रजातियां पायी जाती थी। जबकि वैज्ञानिको का मानना है कि आयरलैंड के इतिहास से लेकर आज तक यहाँ कोई सांप नहीं पाए जाते है क्योंकि इतनी बर्फ में सांपो का ज़िंदा रह पाना मुश्किल है।

5)- Halloween का निर्माता 

Halloween एक ऐसा त्यौहार है जो पुरे दुनिया ख़ासकर अमेरिका, इंग्लैंड और यूरोपियन देशो में बड़े धूमधाम के साथ मनाया जाया है। लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी की Halloween की इस प्रथा का जन्म मूल रूप से आयरलैंड में हुआ था। ये एक ऐसा त्यौहार है जिसे किसी जश्न की तरह मनाया जाता है और इस दिन लोग तरह तरह की पोशाके पहनकर खुशिया मानते है।

नीचे कमेंट करके बताये की ये पोस्ट दुनिया का वो देश जहाँ फेमस बनना बेहद आसान है कैसी लगी और अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया तो कृपया इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये, आप ऐसे और भी रोचक आर्टिकल्स और मनोरंजन के लिए हमारे फेसबुक पेज Entertainment Cafe को लाइक करके इस वेबसाइट को फॉलो कर सकते है फाइनली यहाँ तक पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !