दोस्तों आपके मन में समय यात्रा (time travel) को लेकर एक ख्याल तो जरूर आता होगा कि क्या ये समय यात्रा (time travel) महज़ कल्पना ही रहेगी या कभी हकीकत भी बन पायेगी ।

अब इस सवाल का कोई सीधा सीधा जबाब तो नहीं है लेकिन अभी हल फ़िलहाल में समय यात्रा (time travel) की ऐसी बहुत सी घटनाये हुयी है जिन्हे देखकर ये अंदाजा लगाया जा सकता है किव समय यात्रा (time travel) महज़ एक कल्पना ही नहीं बल्कि सच्चाई है ।

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम एक ऐसे शख्श के बारे में बात करेंगे जो खुद को 2030 से आया हुआ समय यात्री (Time Traveler) बताता है ।

समय यात्रा (time travel) के बारे में बात करने से पहले हमें ये जान लेना चाहिए कि समय यात्रा (time travel) आखिर होता क्या है ? मनुष्य का वर्त्तमान से भूतकाल या भविष्य के किसी भी समय में सशरीर अपनी पूरी मानसिक और शारीरिक क्षमताओं के साथ यात्रा करना ही समय यात्रा (time travel) कहलाता है ।

यदि आपके सामने कोई व्यक्ति भविष्य की दुनिया से आने का दावा करे तो आपकी प्रतिक्रिया क्या होगी ? क्या आप उसकी बातो पर यकीन कर पायेंगे ?

निसंदेह हममे से ज्यादातर लोगो का जवाब नहीं होगा लेकिन अब आपको समय यात्रा (time travel) की ऐसी घटनाओ पर विश्वास करने की आदत दाल लेनी चाहिये क्योकि इस आदमी ने Lie Detector Test को पास करके सबको हैरानी में डाल दिया है ।

इस आदमी का दावा है कि 2030 से समय यात्रा (time travel) करके वर्तमान में आया है और इसने भविष्य से वर्तमान समय यात्रा (time travel) करने का मकसद सिर्फ और सिर्फ मानव जाति को भविष्य के खतरों से आगाह करना है ।

2030 से आये हुए इस समय यात्री (Time Traveler) ने ये दावा किया है कि-

  • 2028 तक इंसान का मंगल ग्रह पर पहुंचने का सपना हकीकत बन जायेगा, और आने वाले कुछ दिन में इंसान अर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (Artificial Intelligence) में बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल कर लेगा और जल्दी ही दुनिया में अर्टिफिशियल रोबोट्स का जमाना होगा।
  • आने वाले समय में इंसान तकनिकी और विज्ञान में आगे बढ़ते हुए ऐसे ऐसे आविष्कार कर डालेगा जो आने वाले समय में इंसान और पृथ्वी के लिए बहोत ही घातक साबित होगा।

इन्हे भी पढ़े –

दोस्तों अगर साइंटिफिक तरीके से समय यात्रा (time travel) के बारे में बात करे तो वैज्ञानिक बह इस बात को मन चुके हैं कि समय यात्रा (time travel) महज़ एक कल्पना ही नहीं बल्कि सच्चाई है और वो आने वाले समय में इसे साबित करके भी दिखायेंगे ।

दरअसल वैज्ञानिको के मुताबिक इस दुनिया में जो भी घटना घट चुकी है उसके छवि और आवाज ब्रह्माण्ड में हमेशा मौजूद रहती है लेकिन समय की यात्रा करने के लिये हमें एक विशेष तरह के मशीन की आवश्यकता है जिसे वैज्ञानिक टाइम मशीन (time machine) का नाम देते है। इस मशीन का इस्तेमाल करके हम न सिर्फ़ भविष्य में घटने वाली घटनाओ को देख सकेंगे बल्कि भविष्य में समय यात्रा (time travel) भी कर सकेंगे।

लेकिन इस शख्श के दावों को देखकर हमारे मन में सिर्फ़ एक ही सवाल पैदा होता है कि क्या आने वाले समय में समय यात्रा (time travel), टाइम मशीन (time machine) के बिना भी मुमकिन हो पायेगी ?

नीचे कमेंट करके बताये की ये पोस्ट समय यात्रा की एकदम सच्ची कहानी । A Story of Real Time Traveler  कैसे लगी और अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया तो कृपया इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये, आप ऐसे और भी रोचक आर्टिकल्स और मनोरंजन के लिए हमारे फेसबुक पेज Entertainment Cafe को लाइक करके इस वेबसाइट को फॉलो कर सकते है फाइनली यहाँ तक पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !