दुनिया के सबसे अजीब लोग । 10 Real Life Super Heroes in Hindi

0
104

सुपर हीरो की कहानियां हमेशा से हमें रोमांचित करती रही है फिल्मो में हम इन सुपर हीरोज को देखकर हमेशा इंस्पायर हो जाते है और असल जिंदगी में उनके जैसा बनने की कोशिश करते है।

लेकिन आपको ये जानकर ताज्जुब होगा कि इस दुनिया में ऐसे कई इंसान है जो असल ज़िन्दगी में किसी सुपर हीरो से कम नहीं है, इन सुपर हीरोज के पास जन्म से ही ऐसी अजीबोगरीब शक्तिया है जिसे साइंटिस्ट आज तक नहीं समझ पाया है।

तो आज के इस लेख में आइये जानते है 10 ऐसे ही रियल लाइफ सुपरहीरोज़ के बारे में…

इन्हे भी पढ़े –

1)- राधाकृष्णन वेलु (Radhakrishnan Velu)

मलेशिया में रहने वाले राधाकृष्णन वेलु के पास एक बेहद अज्जेब शक्ति है, दरअसल राधाकृष्णन का दन्त इन्हे सुपर पावर का ख़िताब दिलाता है। इस अजीब शक्ति के द्वारा वेलु अपने दांत से पूरी की पूरी ट्रेन खींच सकते है। गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड के मुताबिक वेलु ने 2008 में 260 टन वजनी  ट्रेन को 13 फ़ीट तक अपनी दांतो से खींचा था। अपने इस सुपर पावर के चलते राधाकृष्णन वेलु दुनिया भर से कई रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके है।

2) माइकल लोटिटो (Michel Lotito)

फ़्रांस के रहने वाले माइकल लोटिटो अपने पेट की अद्भुत पाचन शक्ति के लिए मशहूर है। माइकल के पेट की मोटाई एक औसत आदमी के पेट से लगभग दोगुनी है जिसके कारन माइकल किसी भी ठोस मेटल को पचाने में सक्षम है, अभी तक माइकल मेटल, ग्लास और प्लास्टिक खाकर पचा चुके है।

3) केविन रिचर्डसन (Kevin Richardson) – The Lion Whisper 

जहा एक आम इंसान जंगली जानवरो को देखकर दहशत का शिकार बन जाता है, वही साउथ अफ्रीका में रहने वाले केविन रिचर्डसन के पास एक ऐसी शक्ति है जिससे वो  किसी भी खूंखार जानवर से बात कर सकते है। केविन भेड़िये, शेर और चीता जैसे बेहद खूंखार जानवरो के पास जाकर उनके साथ खेलने और बात करने का हुनर रखते है।

4) टिम क्रिडलैंड (Tim Cridland) – The Torture King 

इस दुनिया में दर्द और पीड़ा महसूस होती है लेकिन अमेरिका के टिम क्रिडलैंड इस लिस्ट में शुमार नहीं होते। जी है टिम के शरीर में ऐसी शक्ति है कि उन्हें दर्द और पीड़ा का एहसास नहीं होता, टिम लोहे के नुकीले तीर को बड़े आसानी से अपने मुँह के आर पार कर लेते है। काफी शोध के बाद भी वैज्ञानिको को इसके पीछे की वजह समझ नहीं आयी, टिम अपनी इस क्षमता को शो में भी पेश कर चुके है।

5) क्लॉडिओ पिंटो (Claudio Pinto) – Eye Poping Man 

क्या कोई इंसान अपने शरीर से आँख को बाहर निकल सकता है ? सुनने में थोड़ी विचित्र सी लगने वाली इस बात को सच कर दिखाते है ब्राजील के रहने वाले क्लॉडिओ पिन्टो।

क्लॉडिओ पिंटो के पास एक ऐसी अजीबोगरीब शक्ति है जिसके जरिये ये अपनी आँखों को 4 cm ताख बहार निकल सकते है, मतलब करीब 95 फ़ीसदी आँख बहार निकल लेते है। इनके अलावा पूरी दुनिया में कोई दूसरा इंसान ऐसा नहीं कर सकता है।

6) डेनियल ब्राउनिंग स्मिथ (Danieal Browning Smith) – The Rubber Guy 

अमेरिका में रहने वाले डेनियल स्मिथ को लोग रबर बॉय के नाम से पहचानते है, दरअसल इनके शरीर में एक ऐसी सुपर पावर है जिसके जरिये स्मिथ अपने शरीर को जैसे चाहे वैसे मोड़ सकते है।  जिसके कारण इनका शरीब इंसानी न लगकर रबर की तरह मालूम होता है।

7) डेनियल टैमेट (Danieal Tammet)

सोचिये कैसा होगा अगर एक इंसान की दिमागी क्षमता कंप्यूटर की क्षमता को टक्कर दे तो, जी है हैरान कर देने वाली इस बात को सही साबित करते है लंदन में रहने वाले डेनियल टैमेट।

डेनियल की मेमोरी पावर इतनी ज़्यादा है कि ये चंद सेकंड में भारी भरकम मैथमैटिकल Equation को सुलझा सकते है, जिसके लिए इन्हे सुपर हीरो के रूप में पहचाना जाता है।

8) थाई एन (Thai N) 

विज्ञानं के अनुसार एक साधारण मनुष्य को जिन्दा रहने के लिए पर्याप्त मात्रा में नींद लेना बहुत जरुरी होता है और ऐसा न करने पर इंसान की मृत्यु हो जायेगी। लेकिन वियतनाम में रहने वाले 64 साल के थाई एन के सामने विज्ञानं के ये दावे महज एक अफ़वाह सी लगती है, क्योंकि थाई एन 1973 के बाद से कभी सोये नहीं है और उनके शरीर पर भी इसका कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ा है, कई रीसर्च के बाद भी वैज्ञानिक इस गुत्थी को सुलझाने में असमर्थ है।

9) लिउ थो लिन (Liu tho Lin)

हॉलीवुड मूवी x-men में आपने उस आदमी को तो देखा ही होगा जो अपनी शक्तियों से कारो को कंट्रोल कर सकता था और लोहे से बनी चीज़ो को तोड़ मरोड़ सकता था। आपको ये जानकर ताज्जुब होगा कि सचमुच में इस दुनिया में एक मैगनेटिक मैन मौजूद है , मलेशिया में रहने वाले 70 साल के लिउ थो लिन के पास एक ऐसी सुपर पावर है जिससे वो किसी भी मेटल को अट्रैक्ट कर सकते है, इतना ही नहीं लिऊ अपने इन शक्तियों के द्वारा कारो को भी कण्ट्रोल कर सकते है।

10) राजमोहन नायर (Rajmohan Nair)

इस दुनिया में जहा एक आम इंसान बिजली के नंगी तारो को देखकर ख़ौफ़ खाता है कि कही इसे छूने से हमारी जान न चली जाये, वही इंडिया के राजमोहन नायर 500 वाट तक के बिजली के झटके को बर्दाश्त कर लेते है। इसके साथ ही राजमोहन अपने शरीर के द्वारा बिजली के बल्ब और पंखे भी चला लेट है। इनके इन्ही कारनामो के वजह से इन्हे इलेक्ट्रिक मैन के नाम से भी जाना जाता है।

नीचे कमेंट करके बताये की ये पोस्ट दुनिया के सबसे अजीब लोग । 10 Real Life Super Heroes in Hindi कैसे लगी और अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया तो कृपया इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये, आप ऐसे और भी रोचक आर्टिकल्स और मनोरंजन के लिए हमारे फेसबुक पेज Entertainment Cafe को लाइक करके इस वेबसाइट को फॉलो कर सकते है फाइनली यहाँ तक पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !